Bahu Banne Ka Shauk Nahi by Goonj Chand

Bahu Banne Ka Shauk Nahi by Goonj Chand


Bahu Banne Ka Shauk Nahi by Goonj Chand

 

Dear Sasuraal Tum Mujhe Mere Maayke Sa Feel Kara Paoge Kya…

Aur Bahu Banne Ka Shauk Nahi Hai, Mujhe Apni Beti Bana Paoge Kya…

 

डिअर ससुराल, तुम मुझे मेरे मायके सा फील करा पाओगे क्या

और बहु बनने का शौक नहीं है, मुझे अपनी बेटी बना पाओगे क्या

 

डिअर सासु माँ, मैं वादा करती हूँ मैं आपको अपनी माँ जैसा प्यार दूंगी

हर तीज त्यौहार पर आपको अपनी माँ की तरह सँवार दूंगी

आपकी हर बात को माना करुँगी,

और कभी कभी मन की ना होने पर मुँह भी बनाया करुँगी

पर हाँ मैं थोड़ी सी ज़िद्दी हूँ, ऐसा मेरी माँ कहती है

पर मेरी हर ज़िद को पूरा करने के लिए वो पापा से भी लड़ती है

तो आप भी मेरी छोटी छोटी ज़िदो को पूरा कर पाओगी क्या

और बहु बनने का शौक नहीं है, मुझे अपनी बेटी बना पाओगे क्या

 

डिअर ससुर जी, मैं वादा करती हूँ कि मैं आपको अपने पापा का दर्जा दूंगी

आँखों में आपके लिए सम्मान और छोटी छोटी बातों पर आपसे झगड़ा करुँगी

और मैं अक्सर ख्याल रखती हूँ अपने पापा की हर चीज का,

तो आपकी दवाइयों का भी पूरा हिसाब रखूंगी

तो आप भी मेरे पापा की तरह जब माँ मुझे डांटे, तो अपने गले लगा पाओगे क्या

और बहु बनने का शौक नहीं है, मुझे अपनी बेटी बना पाओगे क्या

 

डिअर भैया, आप मुझे अपनी छोटी बहन सा लाड कर पाओगे क्या

और जेठ होने का मतलब रौब झाड़ना नहीं ऐसा समाज को बता पाओगे क्या

डिअर भाभी, आप भी मेरी गलतियों पर मुझे प्यार से समझाओगी क्या

और जेठानी होने का मतलब छोटी को दबाना नहीं ऐसा समाज को बता पाओगी क्या

और बहु बनने का शौक नहीं है, मुझे अपनी बेटी बना पाओगे क्या

 

डिअर ननंद, तुम मुझे अपनी बेस्ट फ्रेंड बना पाओगी क्या

अपने हर छोटे बड़े राज़ मुझसे शेयर कर पाओगी क्या

और भाभी बनने का शौक नहीं है तुम मुझे अपनी बेस्ट फ्रेंड बना पाओगी क्या

और बहु बनने का शौक नहीं है, मुझे अपनी बेटी बना पाओगे क्या

 

अपने घर के हर छोटे बड़े फैसले में पॉइंट ऑफ़ व्यू होता है मेरा,

तो क्या आप भी घर के छोटे बड़े फैसलों में मेरी राय ले पाओगे क्या

और बहु बनने का शौक नहीं है, मुझे अपनी बेटी बना पाओगे क्या

 

माँ डरती है मेरी कि मैं कैसे ससुराल को संभाल पाऊँगी

मायके में उठती हूँ दस बजे वहाँ कैसे जल्दी उठ पाऊँगी

मारती है ताना कि जब ससुराल जाएगी तब पता चलेगा

और क्या होता है मायके का प्यार तुझे उस दिन पता चलेगा

इसलिए पूछ रही हूँ क्या आप मुझे मेरे मायके सा फील करा पाओगे क्या

और बहु बनने का शौक नहीं है, मुझे अपनी बेटी बना पाओगे क्या

 

शादी से डरती हूँ क्योंकि मैं बदलना नही चाहती,

तो मैं जैसी हूँ मुझे वैसे ही अपना पाओगे क्या

और मैं एक बेटी की तरह संवार दूंगी घर आपका,

पर सच सच बताना मेरी इन सब आदतों को अपना पाओगे क्या

और बहु बनने का शौक नहीं है, मुझे अपनी बेटी बना पाओगे क्या

 



Comments