Long Distance Relationship By Rj Vashishth

Long Distance Relationship By Rj Vashishth


Long Distance Relationship By Rj Vashishth

 

Dear तुम इन सब Massages के बाद शायद मैं तुम्हे ये कह सकता हूँ की अरे ऐसा नहीं है It's Just a Phase..

थोड़े दिनों, थोड़े महीनो बाद सब कुछ ठीक हो जायेगा ऐसा कह सकता हूँ..

But I Am Sorry, I Can't Say This, उल्टा मैं तो ये कहूंगा कि मामला इससे भी ज़्यादा बिगड़ सकता है..

अभी तो Massages में ये सब कहा है, क्या पता Silence के बिना भी ये कहा जा सकता है..

शायद में ऐसा कहूंगा पर उसके परे एक बात है जो मैं कहना चाहूंगा..

Dear You, I और Me, जब हम हुए थे, जब Us हुए थे ये बात उससे भी पहले कि है..

तो चलो कहानी सुनाता हूँ हमारी कहानी..

बेगानो के शहर में खुद कि पहचान ढूंढने आया था मैं..

यहाँ जीना मुश्किल सा है, मेरी जान जनता था मैं..

अपना काम ख़त्म करके, अपने शहर वापस जाने का सोच ही रहा था मैं..

तभी तपाक से आई Insta वाली तुम्हारी चिट्ठी पढ़ के मुस्कुराया था मैं..

22 मिनट के इंतज़ार के बाद जब Finally तुम्हे देख पाया मैं..

आँखों में चमक और रूहानी मुस्कान को रोक ना पाया मैं..

दो ही पल में जाना पहचाना सा अजनबी तुम में कुछ यूँ खोया..

खुद कि पहचान बनाते- बनाते तुम्हे अपनने आप में पाया..

देखते ही देखते कब वो 60 मिनट गुज़र गए पता ही नहीं चला..

एक ही पल में अजनबी सा जोगी कब जाना पहचाना सा हो गया पता ही नहीं चला..

बाते जो यहाँ से आगे बढ़ने वाली थी वो कही रुक सी गई..

मैं और तुम से पहुँचती ये Train मुझी से झूट सी गई..

तुमने बिना कहे वह मेरा इंतज़ार किया..

और मैंने बिना सोचे वक़्त पलटने का इंतज़ार किया..

हां बीच- बीच में मेरी और तुम्हारी बाते तो होती थी..

पर दिल के Week Connection में सही बाते कही खोती थी..

ऐसा करते- करते मैं और तुम हम नहीं थे उसकी आदत होने लगी..

रूह मेरी तुम्हारे बिना ना जाने कहा से कहा खोने लगी..

अपने शहर खुद को कहा से कहा ढूंढ़ रहा था मैं..

किससे बात करू, किससे बात करू का जप मन में लगा रहा था मैं..

इतने में एक नाम मेरी Phonebook में पाके चमक उठा मैं..

कहीं ये वो तो नहीं वाला गाना डरते- डरते गुनगुना उठा मैं..

तेज़ तर्रार धड़कनो के साथ तुम्हे Phone लगता हूँ मैं..

जाना पहचाना सा Hello सुनके सुकून से मुस्कुराता हूँ मैं..

उसके बाद बात कहा से कहा जाती है ये पता है तुम्हे..

पर बीच में थोड़ा सा अंतर क्या आया इस बात से खता है तुम्हे..

अच्छा सच बताऊ तो खता मुझे भी इस Long Distance से है..

पर इससे ज़्यादा खता तुम्हारे मन पे आते इस Tension से है..

अगर नहीं होता है ना, नहीं संभालता है तो बता दो..

End कर देंगे, Relation को नहीं Distance को..

कुछ ना कुछ करके Bend कर देंगे, End कर देंगे Relation को नहीं Distance को..

शायद मैं तुम्हे ये कहता..

बस एक ही दरख्वास्त है सिर्फ इस अंतर कि वजह से दिल के अंतर को मत बढ़ाना..

हो सके तो बिना सोचे, बिना डरे इन कदमो को मेरे तरफ बढ़ाना..

गिरने सँभालने का ज़िम्मा हम एक दूसरे को देते रहेंगे..

बस एक ही सवाल है क्या इसी बात से आप हमेशा अपना हाथ मुझे देते रहेंगे...




Comments